पेट्रोल-डीजल के खर्च पर कैशबैक सर्विसेज के साथ नया फ्यूल ऐप लॉन्च

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़ / नई दिल्‍ली / हरजिन्दर शर्मा / 27 अक्टूबर 2020 : फ्यूल, एक नए और शानदार कैशबैक ऐप ने भारतीय बाजार में प्रवेश किया है, जिसमें सभी प्रकार की शराब और बीयर के साथ-साथ पेट्रोल, डीजल, सीएनजी पर 50% तक कैशबैक की पेशकश की गई है। कोविड19 जैसी महामारी और इसके कारण लगे लॉकडाउन के कारण महंगाई बढ़ गई है और इस महंगाई से प्रभावित आम लोगों को आर्थिक मदद देने के लिए फ्यूल ऐप को पेश किया गया है। फ्यूल ऐप लोगों को उनकी मेहनत से कमाए गए पैसों को बचाने में मदद करने का वादा करता है।

यह क्रिएटव वेंचर रौनक शर्मा का आइडिया है। वे दिल्ली के एक उद्यमी हैं, जो न तो किसी हाई-प्रोफाइल डिग्री रखने वाले टेक्नोक्रेट या मैनेजमेंट प्रोफेशनल हैं। फिर भी अपने बिजनेस कौशल, इनोवेटिव और अपनी कड़ी मेहनत के साथ रौनक ने टेक्नोलॉजी और बिजनेस आइडिया के साथ कुछ अलग करने का फैसला किया। सभी पहलुओं को ध्यान में रखने के बाद उन्होंने एक बड़ा कदम उठाया और लोगों और उनकी जरूरतों को जोड़ते हुए बिजनेस की संभावनाओं को सामने रखा।

फ्यूल ऐप को आज पहले पांच सौ यूजर्स के लिए 100% कैशबैक की शानदार पेशकश के साथ लॉन्च किया गया, जिन्होंने इसे 24 घंटे के भीतर डाउनलोड किया। यह गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है और आईओएस यूजर्स के लिए अगले महीने से उपलब्ध होगा। फाउंडर ने कहा कि उन्हें गर्व है कि फ्यूल ऐप पूरी तरह से मेक इन इंडिया ऐप है। इसके साथ ही ये भारत सरकार के आत्मनिर्भर भारत अभियान को आगे बढ़ाता है।

कई जाने माने ब्रांड्स के साथ सहभागिता के साथ, इसमें नेविगेशन की आसानी के लिए सब कुछ इंटीग्रेटेड है और इसमें क्लिक ट्रैकिंग के लिए एक अलग सेक्शन भी है जो कि रियल टाइम में अपडेट होता है। ऐप यूजर्स को अपनी कैशबैक खरीद को आसानी से ट्रैक करने के लिए सुविधाजनक बनाया गया है और इसके परिणामस्वरूप यूजर्स का ऐप में भरोसा बढ़ेगा। यूजर्स को मिलने वाला इंटीग्रेटेड कैशबैक अनुभव खरीदारी के दौरान कुछ कमाने का मौका प्रदान करते हुए एक अलग और खास अनुभव देता है। पिछले कुछ वर्षों में भारतीय ऐप डाउनलोड में काफी महत्वपूर्ण बढ़ोतरी के साथ, कंपनी को उम्मीद है कि फ्यूल ऐप को बड़ी संख्या में लोग डाउनलोड करने के बाद उपयोग में लाएंगे।

फ्यूल लॉन्च के मौके पर विस्तार से जानकारी देते हुए रौनक शर्मा ने कहा कि “हमारा उद्देश्य आम आदमी तक कैशबैक के फायदों को पहुंचाना है। हम मध्यम वर्गीय लोगों पर बोझ को कम करना चाहते हैं, जो महामारी की स्थिति में बेहद मुश्किलों से जूझ रहे हैं। कई ने अपनी नौकरी और आमदनी के अन्य स्रोतों को खो दिया है। वर्तमान माहौल में, निम्न आय वर्ग दैनिक घरेलू सामान खरीदते समय मुश्किलों को महसूस कर रहा है। बाजार में ऐसे ढेर सारे ऐप्स हैं जो कैशबैक प्रदान करते हैं जिन्हें ब्रांडेड आउटलेट्स और शॉपिंग मॉल में भुनाया जा सकता है। हालांकि, हमने इस ऐप को सामान्य मध्यम वर्ग के व्यक्ति, टूव्हीलर्स यूजर्स तक पहुंचाने के लिए बनाया है, जिन्हें दैनिक आधार पर तेल आदि खरीदने की आवश्यकता रहती है। हम चाहते हैं कि गृहिणियों को भी किराने की वस्तुओं के लिए कैशबैक का उपयोग करके फायदा हो।”

ऐप की इंटीग्रेटेड फीचर्स के बारे में बताते हुए रौनक शर्मा ने आगे कहा कि “सबसे अच्छी बात यह है कि फ्यूल काफी फंक्शनल और यूजर फ्रैंडली है। यूजर्स को बस ऐप के साथ बिल की एक तस्वीर क्लिक करने और इसे ऐप पर अपलो करना होगा, जिसके बाद ऐप ऑटोमैटिक तौर पर तेल आदि के पैसे पर 50% कैशबैक देता है जिसे किसी भी चीज़ पर खर्च किया जा सकता है जैसे, घर का आम उपयोग का सामान, किराने का सामान, आदि। इसके साथ ही यूजर्स अपने इस पैसे को दोस्तों, परिवार के सदस्यों या ऐप के किसी भी यूजर को ट्रांसफर भी कर सकते हैं।

ऐप में वर्तमान में पेट्रोल, डीजल, सीएनजी, शराब और रसोई गैस के खर्च को कैशबैक ऑफर्स के लिए शामिल किया गया है। फ्यूल कैशबैक ऐप बाजार में अपनी तरह का एक है और निम्न-आय वर्ग और गृहिणियों के लिए एक अतिरिक्त आय बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का वादा करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *