नेहरू युवा केन्द्र फरीदाबाद और जे.सी. बॉस यूनिवर्सिटी के तत्वावधान में “जिला पड़ोस युवा संसद” कार्यक्रम आयोजित

– कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जे.सी. बॉस यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार सुनील कुमार गर्ग व विशिष्ट अतिथि के तौर पर जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी राकेश गौतम ने शिरकत की

– कार्यक्रम में 250 युवाओं ने लिया हिस्सा

फ़रीदाबाद, 24 फरवरी। नेहरू युवा केन्द्र और जे.सी. बॉस यूनिवर्सिटी के तत्वावधान में “जिला पड़ोस युवा संसद” कार्यक्रम जे.सी. बॉस यूनिवर्सिटी के विवेकानंद ऑडिटोरियम में आयोजित हुआ, जिसमें 250 युवाओं ने भाग लिया। कार्यक्रम में एन.एस.एस से जुड़े छात्र-छात्राओं की भी सहभागिता रही।

नेहरु युवा केन्द्र के जिला युवा आधिकारी एवं कार्यक्रम के अध्यक्ष रविंद्र मोहन ने बताया कि प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के फ्लैगशिप कार्यक्रमों के अंतर्गत देश के युवाओं के समुचित  विकास लिए विभिन्न प्रकार के विषयों पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं उसी कड़ी में नेहरु युवा केन्द्र फरीदाबाद ने “जिला पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम” का आयोजन फरीदाबाद स्थित जे.सी. बॉस यूनिवर्सिटी में आयोजित किया गया है।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर जे.सी. बॉस यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार सुनील कुमार गर्ग ने शिरकत की और अपने उदबोधन में उन्होंने नेहरु युवा केन्द्र द्वारा संचालित इस कार्यक्रम की सराहना की। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी राकेश गौतम ने शिरकत की और अपने भाषण में जिला नेहरु युवा केन्द्र के कार्यों की सराहना की और उन्होंने बताया कि कोविड के बुरे दौर के बाद हम बाहर आ गए हैं और अपने जीवन में आगे बढ़ रहे हैं जो बहुत अच्छा लगता है।

उक्त कार्यक्रम में रिसोर्स पर्सन के तौर पर एन.एस.एस समन्वयक प्रो. प्रदीप कुमार डिमरी, प्रसिद्ध शिक्षाविद् डॉ. एम.पी. सिंह, स्टार्टअप के प्रबंधक अनुराग पांडे, शिक्षाविद् देवेंद्र, समाजसेवी एवं पत्रकार दीपक शर्मा शक्ति विषेश रूप से उपस्थित रहे जिन्होंने अलग-अलग विषयों पर (फिट इंडिया, आयुष्मान भारत, स्टॉर्ट अप, स्वच्छ भारत, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ) अपने विचार रखे।

कार्यक्रम में नेहरु युवा केन्द्र की समस्त कोर टीम और बोलेंटियर विषेश रूप से उपस्थित रहे, जिनमें श्रीमती करिश्मा, केशव गौड़, आशा, कविता ने प्रमुख भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *