महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना पुण्य का कार्य : मंत्री गोयल

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़/फरीदाबाद। प्रदेश के उद्योग व पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि महिलाओं को हुनरमंद बनाना पुण्य का कार्य है। जब यह हुनरमंद होती हैं तो दूसरों को भी आगे बढ़ाने में मदद करती है। इस तरह के पुण्य कार्यों के लिए सामाजिक संगठनों को आगे आने की आवश्यकता है। वह रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ग्रेस द्वारा चावला कॉलोनी विस्तृत सरस्वती शिशु मंदिर में सिलाई मशीन सेंटर के उद्घाटन के शुभारंभ के अवसर पर बोल रहे थे। रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ग्रेस द्वारा रामकटोरी महेश्वरी ट्रस्ट के सहयोग से 25 सिलाई मशीन लगाए गए हैं । जहां आर्थिक रुप से कमजोर महिलाओं को सिलाई की ट्रेनिंग दी जाएगी। उन्हें इस चित्र में हुनरमंद बनाया जाएगा। मंत्री गोयल ने फरीदाबाद ग्रेस के कार्यों की सराहना की ।उन्होंने कहा कि महिलाएं जब हुनरमंद होती है तो समाज आगे बढ़ता है अधिक संख्या में महिलाओं को हुनरमंद बनाने की आवश्यकता है। इस तरह के प्रयास से मातृशक्ति को प्रशिक्षित कर उनमें आत्मविश्वास का संचार किया जा सकता है।  कार्यक्रम की अध्यक्षता रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ग्रेस के अध्यक्ष गौतम चौधरी ने की उन्होंने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया । ग्रेस के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला उन्होंने कहा कि क्लब विभिन्न प्रोजेक्टों के माध्यम से सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वहन कर रहा है। इस कड़ी में सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का मंत्री जी के हाथों शुभारंभ हुआ है ।इस में जरूरतमंद महिलाओं को प्रशिक्षित कर उन्हें अपने पैरों पर खड़ा करने का प्रयास है । जिससे वे कहीं पर नौकरी या खुद घर बैठे आमदनी का स्रोत बना सके मौके पर स्थानीय विधायक पंडित मूलचंद शर्मा भी उपस्थित थे। सिंगर सिलाई मशीन कंपनी ने भी सहयोग दिया। उन्होंने कहा कि हर किसी को सामाजिक उत्तरदायित्व के प्रति संवेदनशील होना चाहिए रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ग्रेस का प्रयास सराहनीय है । इस तरह के कार्यों से दूसरों को भी प्रेरणा मिलती है।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रुप में रोटेरियन अमित जुनेजा स्थानीय पार्षद दीपक चौधरी सिंगर कंपनी की जीएम अल्पना ओके महेश्वरी  विशेष रुप से उपस्थित थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में रोटेरियन रमेश झवर, अरुण बजाज, पवन गुप्ता, योगेश अग्रवाल, सतीश गुप्ता ,सुनील गर्ग , भव्या तायल , हरीश मित्तल शशि मुंद्रा, संदीप मित्तल, विजय गुप्ता , मनोज अग्रवाल, मुकेश वर्मा ,बलराम गर्ग , विनोद मित्तल मंजुल महेश्वरी ,सरस्वती शिशु मंदिर के सभी स्टाफ और प्रिंसिपल ने महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया!
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए WWW.GLOBALHARYANA.COM के फेसबुक पेज Email :-globalharyananews24@gmail.com को लाइक करें

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *