MG ने ‘ड्राइव हर बैक’ रिटर्नी-शिप प्रोग्राम का दूसरा संस्करण लॉन्च किया

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़ / नई दिल्‍ली / हरजिन्दर शर्मा  / 15 अक्टूबर 2020 : लैंगिक विविधता और महिला सशक्तीकरण के प्रति अपनी वचनबद्धता को दोहराते हुए MG मोटर इंडिया ने अब ‘ड्राइव हर बैक’ पहल का दूसरा संस्करण लॉन्च किया है। रिटर्नी-शिप प्रोग्राम के तहत मार्केटिंग, कम्युनिकेशन, सेल्स, आफ्टर-सेल्स और प्रोडक्ट फंक्शन में एक वर्ष की इंटर्नशिप के लिए 32 महिलाओं को शामिल किया जाएगा।

2019 में लॉन्च किया गया ‘ड्राइव हर बैक’ एक अनूठा कार्यक्रम है जो अनुभवी और योग्य महिलाओं को गरिमा और गर्व के साथ अपना करियर फिर शुरू करने में सक्षम बनाता है। चुनी गई महिलाओं को कॉर्पोरेट परिवेश में प्रवेश के लिए व्यक्तिगत कोचिंग और असाइन किए गए इंटरनल मेंटर्स दिए जाते हैं। MG सभी उम्मीदवारों को नेटवर्किंग और व्यावसायिक विकास के अवसर भी प्रदान करता है।

ड्राइव हर बैक पहल के दूसरे संस्करण के शुभारंभ पर बोलते हुए MG Motor इंडिया में डायरेक्टर-एचआर यशविंदर पटियाल ने कहा, “MG Motor इंडिया प्रमुख सामाजिक चुनौतियों की ओर टारगेट करते हुए सामुदायिक और विविधता आधारित पहल के लिए प्रतिबद्ध है। MG के कार्यबल में महिलाएं एक्टिव चेंज-मेकर्स हैं और उन्हें कई विभागों में नेतृत्व करते देखा जा सकता है। भले ही ऑटोमोबाइल उद्योग में हमारे यहां लैंगिक विविधता का अनुपात सबसे ज्यादा है, हमारी लगातार कोशिश 50:50 का अनुपात हासिल करने की है।”

कार निर्माता 14 अक्टूबर को अपनी वेबसाइट (mgmotor.co.in) पर प्रोग्राम के लिए प्रविष्टियां आमंत्रित करना शुरू करेगा। उम्मीदवारों के प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी, और वे शॉर्टलिस्ट किए जाने पर MG Motor इंडिया में परमानेंट रोल में होंगी। कार्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया विजिट करें-  https://www.mgmotor.co.in/drive-her-back

MG Motor इंडिया ने पहले भी बालिका शिक्षा, ‘ड्राइव हर बैक’, पाटन गर्ल्स का सपोर्ट, महिला कर्मचारियों के लिए समर्पित हॉस्टल, और अन्य कई पहल के माध्यम से महिला सशक्तिकरण को संचालित और समर्थन किया है।

MG SEWA के बारे में

MG SEWA एक अम्ब्रेला प्लेटफार्म है, जो संस्था के ईर्द-गिर्द रहने वाले समुदायों की सेवा करने के लिए एक अम्ब्रेला प्लेटफार्म है। जिसके साथ ही कंपनी विशेष रूप से वड़ोदरा, हलोल और गुड़गांव में काम करती है। कार्यक्रम के तहत कार निर्माता ने 2019 में छात्राओं की शिक्षा का समर्थन शुरू किया, और अब तक 60,000 से अधिक लड़कियां इससे लाभान्वित हो चुकी हैं। MG SEWA के तहत अन्य पहलों में बेरोजगार महिलाओं को मास्क बनाने का प्रशिक्षण, 100 शिक्षकों को शिक्षित करना, गुड़गांव में सड़क सुरक्षा पर 4 लाख से अधिक बच्चों को शिक्षित करना और 4,000 पुलिस कारों को सेनेटाइज करना शामिल है। इसके अलावा MG ने वड़ोदरा में एक MSME कंपनी मैक्स वेंटिलेटर को तकनीकी और इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदान कर वेंटिलेटर के एडवांस मैन्युफैक्चरिंग की सुविधा भी दी है। पिछले 2 महीनों में उत्पादन 4 गुना तक बढ़ गया है। हाल ही में कार निर्माता ने अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए 100 से अधिक हेक्टर कारें प्रदान कीं और उसी के हिस्से के रूप में हेक्टर एम्बुलेंस का दान किया। कंपनी यह सुनिश्चित करने में सबसे आगे रही है कि प्रवासी मजदूरों को पूरे देश में लॉकडाउन के दौरान भोजन मिलता रहे। अधिक जानकारी https://www.mgmotor.co.in/mg-SHa पर देखी जा सकती है।

MG Motor इंडिया के बारे में

1924 में यूके में स्थापित मॉरिस गैराज वाहन अपनी स्पोर्ट्स कारों, रोडस्टर्स और कैब्रियोलेट सीरीज के लिए विश्व प्रसिद्ध थे। ब्रिटिश प्रधानमंत्रियों और यहां तक कि ब्रिटिश शाही परिवार के सदस्यों सहित कई मशहूर हस्तियों के बीच MG वाहनों की बहुत मांग थी, उनके स्टाइल, एलिगेंस और स्पिरिटेड परफॉर्मंस के लिए। यूके के एबिंगडन में 1930 में स्थापित MG कार क्लब के हजारों लॉयल फैन हैं, जो इसे कार ब्रांड के लिए दुनिया के सबसे बड़े क्लबों में से एक बनाता है। MG पिछले 96 वर्षों में एक मॉर्डन, फ्यूचरिस्टिक और इनोवेटिव ब्रांड के रूप में विकसित हुआ है। MG Motor इंडिया का अपना कार विनिर्माण संयंत्र गुजरात के हलोल में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *