मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में नए छात्रों का स्वागत

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़ / फरीदाबाद : 10 जुलाई मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज (एमआरआईआईआरएस) और मानव रचना यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग और नॉन-इंजीनियरिंग कोर्सिस के छात्रों का ओरएंटेशन कार्यक्रम भी जारी है, यह 26 जुलाई तक चलेगा। हवन और पौधारोपण के साथ नए सत्र की शुरुआत की गई।

ओरिएंटेशन के दौरान छात्रों को मानव रचना के विजन, मिशन, उप्लब्धियों और उनके कोर्सिस के बारे में जानकारी दी जा रही है। इसके अलावा छात्रों को कैंपस की सुविधाओं और फैकल्टी मेंबर्स से रूबरू करवाया जा रहा है। ओरिएंटेशन कार्यक्रम के तहत छात्रों के लिए लाइब्रेरी, शूटिंग रेंज, स्पोर्ट्स एरीना, क्लास रूम्स में अलग-अलग कार्यक्रम रखे गए हैं। कॉलेज में पहले दिन छात्रों के साथ-साथ उनके अभिभावकों ने भी कैंपस में समय बिताया। इस दौरान फैकल्टी मेंबर्स ने अभिभावकों को एक्सपीरिएंशियल लर्निंग के बारे में जानकारी दी।

मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला ने बताया कि, किसी भी कॉलेज में दाखिला लेने से पहले हर अभिभावक रैगिंग को लेकर चिंतित रहते हैं। उन्होंने अभिभावकों को यह जानकारी देकर निश्चिंत किया कि मानव रचना का कैंपस रैगिंग फ्री है। रैगिंग की शिकायत के लिए हर जगह हेल्प-लाइन नंबर के बोर्ड्स लगाए गए हैं। उन्होंने उम्मीद जताई, जिस तरह हमारे छात्रों को देश और विदेश में पहचान मिली है, आने वाले समय में नए छात्र मानव रचना का परचम देश और विदेश में लहराएंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *