मां कालका सेवा मण्डल ने किया नवरात्रों का आयोजन

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़ /फरीदाबाद : एन.एच. 3 ई ब्लॉक स्थित मां कालका सेवा मण्डल संस्थान की ओर से मंदिर में नौ दिवसीय नवरात्रों का आयोजन किया। नवरात्रे के पहले दिन प्रात: 7 बजे श्री सिद्धपीठ हनुमान मंदिर मार्कीट नं. एक से माता की अखण्ड ज्योति लाकर स्थापित की और उसके बाद माता की चौकी की गई।

मां कालका सेवा मण्डल की संस्थापिका व देवी मां की प्रमुख सेविका मां गुरमीत कौर ने बताया प्रति वर्ष दो बार संस्थान में नवरात्रों का आयोजन धूमधाम से किया जाता है। प्रथम नवरात्रा 6 अपै्रल को मनाया गया। मंदिर में प्रतिदिन माता की चौकी व भजन सुबह शाम किए जाएंगे। उन्होने बताया इस मंदिर संस्थान की स्थापना वर्ष 2000 में चैत्र मांस के नवरात्रों में ही की गई थी, तब से लगातार भक्तों की संख्या निरंतर बढ़ रही है। उन्होने दावा किया कि इस मंदिर में जो भी सच्चे मन से पूजा करता है तो उसकी मनोकामना पूर्ण होती है।

उन्होने बताया 12 अपै्रल को प्रात: दस बजे माता की विशाल चौकी होगी। जनता की भलाई के लिए एक स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर प्रमुख सेविका मां गुरमीत कौर के पुत्र इशप्रीत सिंह, सेवादार प्रवेश कुमार, मनीष कालरा, राजीव कुमार, विकास थापर, चिराग महिला सेविका गीता बाला, जसविन्दर कौर, पूनम अरोडा, कमलेश खत्री, मनप्रीत कौर, साक्षी अरोडा, शीला देवी सहित सैकडों भक्तगण मौजूद थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *