अल-फलाह अस्पताल में आयुष्मान भारत का उद्घाटन 

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़ /फरीदाबाद : 19 फरवरी: अल-फलाह अस्पताल, अल-फलाह विश्वविद्यालय, धौज, फरीदाबाद  में  डिजीवनल कमिश्नर जी. अनुपमा द्वारा अयुष्मान भारत का उद्घाटन किया गया। इस उद्घाटन के बाद कमिश्नर, फरीदाबाद डिवीजन ने अस्पताल, अल-फलाह मेडिकल कॉलेज का दौरा किया और वहाँ दी जाने वाली सभी सुविधाओ का जायजा लिया। इस के पश्चात श्रीमती अनुपमा ने विश्वविद्यालय परिसर में आवासीय परिसर का भी उद्घाटन किया।

कमिश्नर जी अनपुमा का स्वागत यूनिवर्सिटी के चेयरमैन जवाद अहमद सिद्दीकी ने किया और उनको अल-फलाह विश्वविद्यालय की अब तक की उपलब्धियों के बारे में अवगत कराया। अपने भाषण में जी अनुपमा ने वहां मौजूद बड़ी संख्या में डॉक्टरों और अस्पताल के दूसरे कर्मचारियों और आधिकारियो को संबोधित  करते हुए कहा कि अल-फलाह अस्पताल हरियाणा प्रदेश के उन चंद अस्पतालों में से है  जिसने कि प्राइवेट होते हुए भी प्रधानमंत्री की आयुष्मान भारत योजना के लिए  पहल की है उन्होंने अस्पताल में दी जाने वाली सुविधाओ के पर अपनी सन्तुष्टी जताते हुए प्रसन्नता का इजहार किया और कुलाधिपति से अपील की कि वह इस पिछड़े इलाके में मरीजों के लिए मोबाइल क्लिनिक की सुविधा उपलब्ध कराये ताकि यहाँ के लोगो को अधिक से अधिक फायदा पहुच सके। 

अंत  में उन्होंने कुलाधिपति महोदय को म.बी.बी.स. में दाखिलों के लिए लैटर ऑफ इंटेंट की मुबारकबाद देते हुए आने वाले दिनों में विश्वविद्यालय की उन्नति की कामना की। अल-फलाह अस्पताल  की स्थापना वर्ष 2014 में हुई और इसमें 300 बिस्तरों की सुविधा है और यहाँ पर सभी प्रकार के रोगों का उपचार किया  जाता है।  अल-फलाह विश्वविद्यालय को वर्ष 2019-20 से 150 एम.बी.बी.स. के दाखिलो की अनुमति भारत सरकार द्वारा मिल चुकी है। 

कैप्शन : डिवीजनल ऑफिसर फरीदाबाद जी अनुपमा अलफलाह यूनिवर्सिटी में आवासीय परिसर का उदघाटन करते हुए साथ में युनिवर्सिटी के कुलाधिपति जवाद अहमद सिद्धिकी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *