जल्दी पैसे कमाने के लालच ने बनाया नशा तस्कर, स्कूटी में रखी 4 पेटी अवैध शराब सहित धरा गया आरोपी

फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा द्वारा सभी क्राइम ब्रांच यूनिट्स, थाना और चौकी प्रभारियों को अवैध शराब तस्करी पर अंकुश लगाने एवं अपराधियों की धरपकड़ के निर्देश दिये थे जिसके तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 56 प्रभारी राकेश कुमार की टीम ने एक आरोपी को स्कूटी में 4 पेटी अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम नईम उर्फ नदीम है जो फरीदाबाद की डबुआ कॉलोनी का रहने वाला है। क्राइम ब्रांच को गुप्त सूत्रों की से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी अवैध शराब बेचने का काम करता है और थोड़ी देर में अपनी स्कूटी पर अवैध शराब लेकर मस्जिद चौक की तरफ आएगा। यदि रेड की जाए तो अवैध शराब की बरामदगी की जा सकती है।

सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंची और नाका लगाकर आरोपी का इंतजार करने लगी। थोड़ी देर पश्चात आरोपी स्कूटी लेकर उनके पास आता दिखाई दिया जिसके पश्चात क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को अवैध शराब सहित मौके पर ही काबू कर लिया। तलाशी लेने पर आरोपी की स्कूटी में रखी देसी शराब मस्ताना की 4 पेटी बरामद की गई जिसमें 200 पव्वे शामिल थे। आरोपी से जब शराब का लाइसेंस मांगा गया तो वह कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका जिसके पश्चात उसे हिरासत में ले लिया गया। आरोपी के खिलाफ एक्साइज अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। स्कूटी सहित शराब को पुलिस कब्जे में ले लिया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी बेरोजगारी के चलते जल्दी पैसा कमाने के लालच में आ गया था और इसी के चलते उसने अवैध शराब तस्करी का काम किया था। आरोपी किसी सेंट्रो गाड़ी वाले अनजान व्यक्ति से सस्ते दाम में शराब खरीदकर लाया था और इसे महंगे दामों पर बेचने की फिराक में था कि पुलिस ने उसे बीच रास्ते ही गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश किया गया जहां उसके खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *