फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा पुलिस कर्मियों को किया सम्मानित

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़/फरीदाबाद :एवन ट्यूब टैक लिमिटेड परिसर में गोलियां चलाने एवं पांच लाख रूपये प्रतिमाह मांगने के आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने वाले पुलिस कर्मियों को आज फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा सम्मानित किया गया।
सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए फरीदाबाद पुलिस कमिश्रर श्री संजय कुमार ने कहा  कि पुलिस प्रशासन का यह भरसक प्रयास है और ऊपर से निर्देश भी हैं कि उद्योग प्रबंधकों एवं औद्योगिक संस्थानों को पूर्ण सुरक्षा प्रदान की जाए और प्रथम तो घटना हो ही नहीं यदि हो भी जाए तो अपराधी तुरंत पकड़े जाएं ताकि आमजन में भी सुरक्षा की भावना बनी रहे।
पुलिस कमिश्रर ने सोहना रोड़ ट्रांसपोर्ट नगर से गुडईयर तक यातायात व्यवस्था जाम सहित करने, 10 वर्ष से पुराने थ्री व्हीलर जब्त करने, बिना लाईसैंस थ्री व्हीलर न चलाने देने और कम उम्र के ड्राइवरों को बंद करने का आश्वासन भी उद्योग प्रबंधकों को दिया। आपने उद्योग प्रबंधकों से कहा कि किसी भी प्रकार घटना हो पुलिस को सूचित करें और यदि पुलिस व्यवस्था में भी कोई कमी हो तो बताएं ताकि उसे दूर किया जा सके।
पलवल पुलिस अधीक्षक श्री विनोद कुमार कौशिक ने इस अवसर पर आरोपियों के पकड़े जाने का खुलासा करते कहा कि आज अपराधियों के काम करने का ढंग बदल गया है जो पुलिस प्रशासन के लिये बड़ी चुनौती है। हमने यह चुनौती स्वीकार की और अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया। पहले क्षेत्र में गिनती के गैंग होते थे अत: अपराधी पकड़ना आसान था, परंतु अब ऐसा नहीं है इसलिये पुलिस को अपनी इंटैलीजैस कलैक्शन मजबूत बनानी होती है। जिसके लिये पुराने परम्परागत एवं आधुनिक सभी तरीके प्रयोग करने पड़ते हैं। आपने घटना के आरोपियों से पांच पिस्टल, एक राईफल व अन्य हथियार मिलने की पुष्टि की।
इससे पूर्व एफआईए ला एंड आर्डर पैनल के अध्यक्ष श्री संजय गुलाटी ने सभी का स्वागत करते कहा कि सैक्टर 24-25 का पुल बनने में देरी सोहना रोड़ पर जाम का कारण बन रही है। कम आयु के ड्राईवर और धुंआ उड़ाते थ्री व्हीलर यातायात में बाधा एवं प्रदूषण का कारण बने हुए हैं जिनका समाधान आवश्यक है। ट्रांसपोर्ट नगर से गुडईयर तक जाम की समस्या बनी रहती है इसका भी समाधान होना चाहिए।
इस अवसर पर कोहेनूर आफ फरीदाबाद श्री के सी लखानी ने कहा कि पुलिस की ड्यूटी 24 घंटे की होती है, जब पुलिस गश्त करती है तो हम आराम की नींद सो रहे होते हैं। इनके कर्त्तव्य पालन की सराहना होनी चाहिए।
श्री लखानी ने कहा कि पुलिस की वर्दी से बड़ा प्रभाव है, अपराधी इस वर्दी से खौफ खाते हैं। आपने विश्वास व्यक्त किया कि श्री संजय कुमार के नेतृत्व में फरीदाबाद पुलिस सदैव सतर्क एवं सुरक्षात्मक रहेगी।
इस अवसर पर एसोसिएशन के प्रधान श्री संजीव खेमका एवं उपप्रधान श्री बी आर भाटिया ने अधिकारियों का स्वागत किया। फरीदाबाद एनआईटी, डीसीपी विक्रम कपूर की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।
इस अवसर पर सर्वश्री अविनाश अग्रवाल, आर के जैन, ऋषि अग्रवाल, शम्मी कपूर, सतीश गोंसाई, एस के बत्तरा, बी के भुवालका, अजय जुनेजा, सुनील गुलाटी, एच आर गुप्ता, एस पी अग्रवाल, एस एस बांगा, जोगेश भाटिया, विजय जिंदल, प्रदीप मोहन्ती, फरीदाबाद चैम्बर के प्रधान श्री एच के बंत्तरा की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।
एसोसिएशन की ओर से पलवल पुलिस अधिकारी एएसआई अजीत सिंह, इंसपैक्टर विश्व गौरव एवं सुरेश कुमार, एसआई सतीश कुमार, एएसआई शाहिद अहमद, हैड कांस्टेबिल मेहरचंद, जमशेद, त्रिलोक चंद कांस्टेबल रविन्द्र, मनोज कुमार, अंकुश, संदीप, वीरेंद्र, रिंकु एवं वीरेंद्र को प्रशस्ति पत्र श्री संजय कुमार ने प्रदान किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *