देवर्षि नारद के परामर्श में निहित रहा लोकहित

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़ / फरीदाबाद : विश्व संवाद केंद्र द्वारा रविवार को केएल महता महिला कालेज में देवर्षिं नारद जयंती के मौके पर विचार-गोष्ठी का का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में मुख्य वक्ता वरिष्ठ पत्रकार अतुल गंगवार रहे। उन्होंने कहा कि देवर्षि नारद नाम सुनते ही इधर- उधर विचरण करने वाले व्यक्तित्व के रूप में देवर्षि नारद की छवि लोग जानते हैं, लेकिन उन्होंने लोक कल्याण के लिए तीनों लोकों का भ्रमण कर संवाद संकलन का कार्य करते थे। पत्रकार समाज का दर्पण है। पत्रकार का प्रमुख कार्य समाज की समस्याओं को उजागर करना है। आज के युग में पत्रकारिता की जिम्मेदारी और प्रासंगिकता बहुत बढ़ गई है क्योंकि पत्रकार समाज की दिशा तय करने की ताकत रखता है। मीडिया ही देश की छवि विश्व के सामने रखता है। मीडिया को निष्पक्ष रहकर कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पर्यावरण, स्वास्थ्य और शिक्षा देश के प्रमुख मुद्दे हैं, इसके लिए जनजागरण करना होगा। मुख्य अतिथि के तौर पर राजस्थान एसोसिएशन के अध्यक्ष अरूण बजाज ने कहा कि पत्रकार अपनी लेखनी से समाज की दशा और दिशा बदलने की ताकत रखता है। प्रत्येक पत्रकार अपनी कलम से किसी न किसी रूप में समाज की सेवा करता है।
जबकि कार्यक्रम अध्यक्ष आनंद महता ने कहा कि वे देवर्षि ही नहीं दिव्य पत्रकार भी रहे। देवर्षि के हर परामर्श में कहीं न कहीं लोकहित निहित था।  कार्यक्रम में पत्रकारों को अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया गया। इस मौके पर विद्या भारती के प्रदेशाध्यक्ष
देवप्रसाद भारद्वाज, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह-प्रांत संपर्क प्रमुख गंगा शंकर, महानगर संघचालक संजय अरोड़ा, विभाग प्रचार प्रमुख माधव शर्मा, डॉ. उमेश, जयपाल, बलवंत, सतीश शर्मा, उमेश सरवाल मौजूद थे। मंच संचालन विभाग पत्रकार संपर्क प्रमुख राजेन्द्र गोयल ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *