रक्षा बंधन के मौके पर बृज नट मंडली ने किया ‘सावन महोत्सव’ का आयोजन

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़ / फरीदाबाद / हरजिन्दर शर्मा / 24 अगस्त 2021 : सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजनों के लिए प्रशिद्ध बृज नट मंडली ने एक बार फिर से महावतपुर गांव में रक्षा बंधन के उपलक्ष्य में ‘सावन महोत्सव’ का सुन्दर आयोजन किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में हरियाणा कला परिषद् का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम में कई अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों ने अपनी भव्य प्रस्तुति दी – जैसे की अंतर्राष्ट्रीय कलाकार महावीर गुड्डू ने राजा नाहर सिंह की वीर गाथा अपने अंदाज में सुनाई। हास्य कवि दीपक गुप्ता ने कविताओं के माध्यम से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। रागनी के मशहूर कलाकार राजकुमार तेवतिया और रेखा शर्मा ने नरसी का भात रागनी के माध्यम से सुनाया और दूसरे रागिनी कलाकार महिपाल राठी ने भी बहुत सुन्दर रागनी की प्रस्तुति दी। साथ ही सूरजकुंड मेला फेम बनचारी नगाड़ा और बीन पार्टी ने नगाड़े की थाप और बीन के लहरों से सभी दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। वहीँ अंजलि भाटी डांस ग्रुप ने हरियाणवी लोक नृत्य की प्रस्तुति देकर दर्शकों नाचने पर मजबूर कर दिया।

बृज नट मंडली के संस्थापक बृज मोहन भारद्वाज ने कहा कि, हम कई वर्षों से विलुप्त हो रही कला को बचाने के लिए प्रयासरत है। शहर में बहुत से ऐसे कलाकार हैं जिन्हे कोरोना के चलते कोई भी काम नहीं मिल रहा था, तो हमने यह आयोजन कर उन सभी कलाकारों में फिर से जोश भरने का काम किया। आप सभी जानते है कलाकारों का यह आजीविका चलाने का एकमात्र साधन है और साथ ही वह ऐसे आयोजनों के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि, मेरे गाँव महावतपुर समाज का मुझे हमेशा से बहुत सहयोग रहता है, उनके अपार सहयोग के चलते ही यह सावन महोत्सव सफल हो पाया है।

इस भव्य आयोजन के मौके पर जगत एडवोकेट जिला पार्षद, प. सुरेंद्र बबली, प. एलआर गौर व हरियाणा कला परिषद् के निदेशक संजय भसीन ने अपनी गरिमामयी उपस्थ्तिति से आयोजन में चार चाँद लगा दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *