प्रोफेशनल फाइट नाइट में मुक्केबाज सचिन डेकवाल ने लगातार पांचवीं जीत दर्ज की

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़ / फरीदाबाद : 1 जुलाई। उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर-16 में संपन्न हुई प्रोफेशनल फाइट नाइट में जिले के गांव बुढ़ैना निवासी लगी नगर निगम इंस्पेक्टर जसराम उर्फ टुग्गी का पुत्र मुक्केबाज सचिन डेकवाल ने लगातार पांचवीं जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही वह एशियन टाइटल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। सचिन ने यह फाइट दूसरे ही राउंड में अपने प्रतिद्वंदी चिरंजीत को चित्त करके जीत ली। यह जानकारी देते हुए सचिन ने बताया कि उन्होंने मुक्केबाजी का प्रारंभिक प्रशिक्षण द्रोणाचार्य बॉक्सिंग क्लब में प्रशिक्षक राजीव गोदारा से लिया था। सचिन की जीत से उनके गांव बुढ़ैना में काफी उत्साह है। इससे पूर्व वह चार प्रोफेशनल फाइट लड़ चुके हैं। पहली फाइट में सचिन ने फिलीपींस में रोल्डन मालिनो को धूल चटाई थी, जबकि मुकाबले में बैंकॉक के मुक्केबाज वचायन को दूसरे दौर की फाइट में चित्त कर दिया था। तीसरे मुकाबले में निखिल को और चौथे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के फ्रांसिस मिएयूशो को मात दी थी।
सचिन के पिता जसराम उर्फ टुग्गी ने बताया कि पिछले वर्ष क्राउन प्लाजा में हुई प्रोफेशनल फाइट नाइट में सचिन के कंधे चोट लगने के कारण बॉक्सिंग से दूर रहे थे। डॉक्टर द्वारा पूरी तरह फिट घोषित किए जाने के बाद गुरुग्राम में एडवांस प्रशिक्षण लिया है।
सचिन की इस उपलब्धि पर उद्योगमंत्री विपुल गोयल, पार्षद नरेश नम्बरदार, नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री, बलवीर सिंह बालगुहेर, नगर निगम के एसडीओ, जेई आदि ने उनके पिता जसराम उर्फ टुग्गी को बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *