शहीदों का सम्मान कर रही है भारतीय जनता पार्टी : राहुल राणा

भाजयुमो प्रदेशाध्यक्ष ने शहीदी दिवस पर मुख्यमंत्री को सौंपी शहीद स्थलों की मिट्टी
चंडीगढ़, 23 मार्च। 
 भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ जी के मार्गदर्शन तथा भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष राहुल राणा जी के नेतृत्व मेें देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीदी दिवस को आज भाजपा युवा मोर्चा ने पूरे प्रदेश के प्रत्येक जिले में शहीद सम्मान दिवस के रूप में मनाया। इसी कड़ी में भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष राहुल राणा पंचकूला स्थित माता मनसा देवी मंदिर मंडल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को शहीद स्थलों की मिट्टी सौंपी। इस मौके पर मुख्य रूप से कैबिनेट मंत्री कमल गुप्ता तथा विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता मौजूद थे।
कार्यक्रम के दौरान भाजयुमो के प्रदेशाध्यक्ष राहुल राणा ने सर्वप्रथम शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव की प्रतिमाओं एवं चित्रों पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और शहीद भगत सिंह के समाधि स्थल हुसैनीवाला से, जलियावाला बाग से, राजगुरू तथा सुखदेव के घरों इन शहीदों की मिट्टी लेकर आई मिट्टी से तिलक लगाकर शहीदों को नमन किया। इससे पूर्व उन्होंने शहीदों की इस पावन मिट्टी को हरियाणा के सभी भाजपा युवा मोर्चा के 307 मंडलों में वितरित किया।
भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राहुल राणा ने कहा कि शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव को नमन करते हुए उनकी जीवनी पर प्रकाश डालाते हुए कहा कि इन देशभक्तों की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता क्योंकि छोटी सी उम्र में ही उनमें जो देशभक्ति का जुनून था, उसने पूरी अंग्रेजी हकूमत के दांतों तले चने चबाने पर मजबूर कर दिया था। उन्होंने कहा कि धन्य है ऐसे माताएं जिन्होंने ऐसे वीर सपूतों को जन्म देकर भारत देश का गौरव बढ़ाया। उन्होंने कहा कि शहीद किसी जाति-धर्म के नहीं बल्कि सर्व समाज के होते है और शहीदों की शहादतों की बदौलत ही आज हम आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे है, आजादी शहीदों की धरोहर और हमें इस धरोहर की रक्षा करने के लिए एकजुट रहना होगा। उन्होंने कहा कि आज कुछ सम्प्रदायिक ताकतें देश को धर्म के नाम पर बांटने का काम कर रही है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार ऐसी ताकतों को कभी कामयाब नहीं होने दे रही और देश में अमन-चैन व शांति कायम रखने की दिशा में काम कर रही है। राहुल राणा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ऐसी पहली सरकार है, जिसने शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों की जीवनी और उनकी कुर्बानी की गाथा को सामने लाकर लोगों को उससे रूबरू करवाया है, जबकि पूर्व की सरकारों ने केवल और केवल शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों की जीवनी को छुपाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आज आज हम सभी को शहीद भगत सिंह, राजगुरू तथा सुखदेव जैसे शहीदों के शहीदी दिवस पर देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने का संकल्प लेना चाहिए, यही इन शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
भाजपा युवा मोर्चा हरियाणा के मीडिया सहप्रमुख रंजीत राय रावल ने बताया कि आज पूरे प्रदेश में शहीद सम्मान दिवस बड़े ही उत्साहपूर्वक मनाया गया है। हरियाणा में युवा मोर्चा की टीमों ने जिलास्तर पर जहां कार्यक्रम आयोजित किए वहीं शहीद स्थलों की माटी से तिलक लगाकर समाज में भाईचारा और एकता बनाए रखने का संकल्प लिया। श्री रावल ने बताया कि भाजपा युवा मोर्चा ने शहीद सम्मान यात्रा निकालकर शहीदों की जीवनी को लोगों के समक्ष लाने का काम किया है और यह कार्य युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष राहुल राणा के कुशल नेतृत्व में हुआ है, जिसमें प्रत्येक भाजयुमो कार्यकर्ता ने अपनी भागेदारी निभाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *