रक्षाबंधन के पावन त्योहार परसभी बसों में निशुल्क सुविधा उपलब्ध कराई गई ।

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़/फरीदाबाद, 28 अगस्त: सोहना (अशोक गर्ग ): प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने कार्यकाल में रक्षाबंधन के पावन त्योहार पर बहनों के लिए अपने भाई के राखी बांधने को लेकर हरियाणा रोडवेज की सभी बसों में निशुल्क सुविधा उपलब्ध कराई गई । उनके साथ 15 साल तक के बच्चों का आना जाना भी निशुल्क रखा गया । ताकि महिलायें अपने साथ अपने बच्चों को भी लेकर मायके तक पहुंचने के लिए निशुल्क बसों में यात्रा कर सके और समय पर पहुंचकर अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांध सकें। लेकिन प्रदेश में 4 साल की भाजपा के शासनकाल में रक्षाबंधन के पावन त्योहार पर महिलाओं के लिए कोई ऐसी अन्य सुविधाएं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नहीं की गई है जो कि रक्षाबंधन के पावन पर्व पर महिलाओं को मिले । यह योजना पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंदर सिंह हुड्डा द्वारा ही चलाई गई योजना है । रक्षाबंधन के पावन पर्व पर सरकार द्वारा हरियाणा रोडवेज की अतिरिक्त बसे ना चलाए जाने के कारण बहनों को निजी बसों का सहारा लेकर अपने मायके जाना पड़ रहा है । उसमें उनको किराए की अदायगी करनी पड़ रही है ।प्राइवेट ऑपरेटर शमता से ज्यादा सवारी लेकर जा रहे हैं क्योंकि आज का दिन महिलाओं का आना जाना ज्यादा है इसलिए साधन कम होने के कारण महिलाओं को निजी बस का सहारा लेना मजबूरी बन गयी है ।
सोहना बस स्टैंड पर हरियाणा रोडवेज की बसो की कमी के कारण सवारी बस की इंतजार में काफी देर तक खड़ी रही । बस स्टैंड सोहना पर एक भी रोडवेज की बस नहीं थी जबकि निजी बसे खड़ी हुई थी । रोडवेज की बसो की कमी के चलते महिलाएं अपने परिजनों के साथ समय पर अपने मायके नहीं पहुंच सकी । रोडवेज बसों का इंतजार करने में लगी रही क्योंकि निजी बसों मैं भी सवारी इतनी ज्यादा थी कि उनमें बैठना बहुत मुश्किल हो रहा था ।
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए WWW.GLOBALHARYANA.COM के फेसबुक पेज Email :-globalharyananews24@gmail.com को लाइक करें

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *