धारा 370 हटाना केंद्र का स्वागत योग्य कदम : स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य

Global Haryana News / Faridabad : सूरजकुुंड रोड स्थित रामानुज संप्रदाय के तीर्थ क्षेत्र एवं लाखों लोगों की आस्था के केंद्र श्री सिद्धदाता आश्रम एवं श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम ने भी केंद्र सरकार द्वारा धारा 370 हटाए जाने का स्वागत किया है। धाम के अधिपति अनंत श्री विभूषित इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर श्रीमद जगद्गुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि केंद्र सरकार ने आम भारतीय जनमानस के मन की बात पूरी की है। जिसका हम स्वागत करते हैं।

उन्होंने कहा कि देश की आजादी के 70 साल बाद इतना बड़ा फैसला लेकर केंद्र सरकार ने आम भारतीय जनमानस को गदगद कर दिया है। केंद्र के इस निर्णय का जहां देश का हर नागरिक स्वागत कर रहा है वहीं साधु-संत समाज में भी हर्ष की लहर है। स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि धारा 370 हटने के बाद भारत और मजबूत होगा, वहीं भारत में आए बदलाव का दुनिया पर असर देखने को मिलेगा। काफी वर्षों के निरंतर निराशा झेलने के बाद भारत फिर एक बार उठ खड़ा होगा, इसकी पूरी संभावना है और इस कार्य में साधु संत समाज पूरी तरह से इस फैसले के साथ हैं।

स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी ने कहा कि भारत को पुन: विश्व गुरु बनाने के लिए इस प्रकार के कड़े और बड़े फैसले लेना आवश्यक हो गया है। आज भारत का नागरिक भारतीय होने पर गर्व महसूस कर रहा है। हालांकि भारत के हर नागरिक को भारत की अस्मिता और सार्वभौमिकता को बचाए रखने, बनाए रखने में अपना योगदान देना चाहिए।

स्वामीजी ने कहा कि हर व्यक्ति को देश के विकास में अपना श्रम करना चाहिए। अगर देश का हर नागरिक केवल अपने आप को गलत होने से रोक ले तो फिर हिंदुस्तान पूरी दुनिया के मुल्कों में सबसे आगे हो सकता है। आज एक बार फिर साबित हो गया है कि भारतीय जो चाहे वह कर सकते हैं और भारत आगे बढऩा चाहता है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह एवं उनकी टीम को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *