22 वर्षीय युवक परिजनों से नाराज होकर 6 महीनों से रैन बसेरों में बिता रहा था जिंदगी, क्राइम ब्रांच कैट ने सकुशल बरामद कर किया परिजनों के हवाले

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के दिशा निर्देश के तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच कैट की टीम ने 6 महीने से रैन बसेरों में जिंदगी बिता रहे एक 22 वर्षीय युवक को सकुशल उसके परिजनों तक पहुंचाने का सराहनीय कार्य किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जुलाई 2021 में पुलिस थाना सिटी बल्लभगढ़ में गुमशुदगी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें युवक के परिजनों ने बताया कि ऑटो चलाता है। शादीशुदा है और उसकी एक छोटी बच्ची भी है। किसी बात को लेकर उसकी पत्नी से झगड़ा हो गया था जिससे नाराज होकर घर से चला गया था। युवक फरीदाबाद स्थित बड़खल फ्लाईओवर व ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के पास बने रैन बसेरों में अपना जीवन व्यतीत करने लगा। युवक दिन में ऑटो चलाता और शाम को रैन बसेरों में जाकर सो जाता।

उसके परिजनों ने बताया कि उन्होंने हर जगह युवक की तलाश की परंतु उन्हें उसकी कोई खबर नहीं मिली। इस मामले में युवक की तलाश के लिए पुलिस टीम गठित की गई तथा साथ ही गुमशुदा व्यक्तियों को ढूंढने के लिए गठित की गई क्राइम ब्रांच कैट की सहायता ली गई जिसने कैट प्रभारी सरजीत की टीम ने गुप्त सूत्रों व तकनीकी की सहायता से युवक का ओल्ड फरीदाबाद में होने का पता लगाया जिसके पश्चात पुलिस टीम ने युवक की तलाश करके उससे बातचीत करके उसे समझाने का प्रयास किया। काफी समझाने के पश्चात युवक घर वापस जाने के लिए मान गया तथा युवक के परिजनों को बुलाकर उसके साथ लड़ाई झगड़ा नहीं करने की हिदायत दी गई। कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के पश्चात युवक को उसके परिजनों के हवाले किया गया। युवक के परिजन बहुत खुश हुए और पूरी पुलिस टीम का तहे दिल से धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *