अंबेडकर देश की विशेष धरोहर: चौधरी रहीशा खान

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़/पुन्हाना :अंबेडकर पार्क पुन्हाना में संविधान निर्माता बाबा साहब डा. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर उन्हे खिराजे अकीदत पेश की।  इस अवसर पर मुख्य अतिथि राज्य मंत्री रहीशा खान ने कहा कि बाबा साहब के दिखाये रास्ते पर चल कर ही समता मूलक समाज की स्थापना की जा सकती है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब जीवन पर्यन्त समाज को एक डोर में बांधने के लिये संकल्पित रहे।
इस दौरान दलित समुदाय ने राज्य मंत्री रहीशा खान से अनुरोध किया की बाबा साहेब की नई मूर्ति की स्थापना हो व पार्क का उठाव मिट्टी डालकर किया जाए, बने कमरों को सुधारा जाए, जिसे राज्य मंत्री ने तुरंत स्वीकार कर लिया।
राज्य मंत्री रहीशा खान ने अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। राज्य मंत्री रहीशा खान ने इस दौरान बाबा भीमराव अंबेडकर के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उन्हें  भारत देश का गौरव बताया।
 राज्य मंत्री रहीशा खान ने कहा कि बाबा भीमराव आंबेडकर एक अर्थशास्त्री, राजनीतिक और समाज सुधारक थे। बाबा साहब केवल दलितों के मसीहा नहीं थे, बल्कि अन्य वर्गों के लिए भी वो एक बहुत बड़े मसीहा थे।
 राज्य मंत्री रहीशा खान ने कहा कि बाबा भीमराव अंबेडकर  सच्चाई और ईमानदारी की मिसाल थे, जिनके पास ज्ञान का बहुत भंडार था, उस ज्ञान के भंडार के दम पर ही उन्होंने पूरी दुनिया का सबसे अच्छा सविंधान भारत देश के लिए तैयार करने का काम किया था।
 उन्होंने कहा कि सबसे सच्ची श्रद्धांजलि बाबा साहब अंबेडकर को वह होगी कि देश का हर नागरिक यह प्रण ले कि वह किसी भी दलित समाज के इंसान के साथ कोई भेदभाव नहीं करेगा और भारतीय संविधान की अनुपालना करें।
 उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की मनोहर सरकार के राज में दलित समाज को उनके हक हकूक मिले हैं और उनको सरकार में पूरा मान व सम्मान भी मिला है।
 राज्य मंत्री ने कहा कि उनके घर के दरवाजे दलित समाज के लोगों के लिए 24 घंटे खुले हुए हैं और उनके हक और हुकूक व उनकी लड़ाई के लिए वह हर वक्त उनके साथ खड़े हैं उन्होंने कहा कि  देश के निर्माण में दलित समाज का एक विशेष और बड़ा योगदान रहा है।
राज्य मंत्री रहीशा खान ने कहा कि हमें एक दूसरे से समाज में बिना भेदभाव किये रहना चाहिये और हमेशा भाई चारा बना रहना चाहिये, मेवात का भाईचारा विश्व में एक अलग पहचान रखता है। इस दौरान दलित समुदाय के जिम्मेदार लोगों ने रहीशा खान का जोरदार स्वागत व सम्मान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *