33वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुण्ड शिल्प मेला में कई देशों के राजदूतों ने भी किया भ्रमण

ग्लोबल हरियाणा न्यूज़ /फरीदाबाद : सूरजकुंड 09 फरवरी। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के समीप हरियाणा के फरीदाबाद में चल रहे 33वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुण्ड शिल्प मेला में शनिवार को आने वाले खास मेहमानों में हरियाणा विधानसभा के सदस्य विधायकों का प्रतिनिधिमंडल, हरियाणा के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश कुमार खुल्लर सहित हरियाणा व केंद्र सरकार के अनेक वरिष्ठ अधिकारी शामिल रहें। वहीं अर्जेंटीना, फिलिस्तीन, इजिप्ट फिलिपिंस आदि देशों के राजदूतों ने भी सूरजकुण्ड मेला का भ्रमण किया।  

हरियाणा विधानसभा के सदस्य विधायक बलवंत सिंह, किरण चौधरी, पिरथी सिंह, बिमला चौधरी, कुलवंत बाजीगर, बिशंबर सिंह वाल्मीकि, राजदीप सिंह फोगाट, बलकौर सिंह कालांवाली, रहीसा खान ने सूरजकुण्ड मेला का शनिवार को दौरा किया। वहीं केंद्र सरकार में कृषि मंत्रालय के सचिव संजय अग्रवाल, निवेश विभाग के सचिव योगेंद्र त्रिपाठी के साथ-साथ डा. अवतार सिंह, फरीदाबाद की आयुक्त जी अनुपमा कुमार सहित अनेक विशिष्टजन मेला में पहुंचे। विदेशों से आने वाले खास मेहमानों में अर्जंटीना के राजदूत डेनिएल छुबरू, फिलीस्तीन के अदनान माबुआल हायजा, इजिप्ट से डा. हेबा अल मरासी, फिलीपींस से मारिया टेरेसिता आदि प्रमुख रहें। 

वीकेंड होने के चलते मेला परिसर के आस-पास की सडक़ों पर शनिवार की सुबह से ही भीड़-भाड़ रही। मेला परिसर की अधिकतर पार्किंग दोपहर तक भर चुकी थी। जिसके चलते पुलिस को यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। 

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री खुल्लर ने सूरजकुंड मेला की मुख्य चौपाल में कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किए जा रहे सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी जायजा लिया। उन्होंने  मेला परिसर में लगाई गई श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय दूधौला, हरियाणा डेयरी विकास सहकारी प्रसंघ सहित विभिन्न स्टॉलों का निरीक्षण किया। उन्होंने मेले के संबंध में अधिकारियों के साथ बातचीत की और उनको आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। 

इस अवसर पर प्रधान सचिव राजेश खुल्लर की धर्मपत्नि श्रीमती सोनिया खुल्लर, उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी, अतिरिक्त उपायुक्त जितेंद्र दहिया, उपमंडल अधिकारी (ना.) सतबीर मान, नगराधीश बलिना सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *