फिजिक्स वाला ने अमेरिका में पढ़ रहे भारतीय छात्रों से किया देश वापस लौटने का आग्रह

फिजिक्स वाला ने अमेरिका में पढ़ रहे भारतीय छात्रों से किया देश वापस आने का आग्रह

फिजिक्स वाला के संस्थापक और सीईओ अलख पांडे ने अमेरिका में पढ़ रहे भारतीय छात्रों से भारत वापस आने और देश के विकास के लिए काम करने का आग्रह किया है। उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग वापस नहीं आ सकते, उन्हें प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से देश की प्रगति में योगदान देना चाहिए।

अलख पांडे ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा किया, जिसमें उन्होंने बताया कि उन्हें हाल ही में गेस्ट स्पीकर के रूप में हार्वर्ड विश्वविद्यालय, स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय और कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में आमंत्रित किया गया था। पोस्ट में उन्होंने कई तस्वीरें भी साझा कीं, जिनमें से एक में वह हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के बाहर खड़े नजर आ रहे हैं। एक अन्य तस्वीर में वह भारतीय छात्रों के साथ पोज देते नजर आ रहे हैं।
अमेरिका में भारतीय छात्रों से क्या कहा फिजिक्स वाला के अलख पांडे ने?
इंस्टाग्राम पोस्ट में तस्वीरें शेयर करते हुए अलख पांडे ने लिखा, ”जय हिंद, हमें हार्वर्ड यूनिवर्सिटी, स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी,
कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया। वहां इंडियन स्टूडेंट्स को भारत वापस आकर या वहां रहकर भी भारत के लिए डायरेक्टरी या इनडायरेक्टली कंट्रीब्यूट करने के लिए मोटिवेट किया। हां, हमारे देश में बहुत कमियां हैं, पर कोई भी देश परफेक्ट नहीं होता, लेकिन जरूरत होती है देश के यूथ की उसे बेहतर बनाने के लिए लिए। वन्दे मातरम्।”

अलख पांडे की पोस्ट को मिले लाखों लाइक्स
अलख पांडे की पोस्ट को तीन लाख से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं और संख्या बढ़ रही है। पोस्ट पर ढेरों कमेंट भी आए हैं। एक यूजर ने लिखा, ”सभी भारतीय युवा जो विदेश में पढ़ रहे हैं। यदि आपके लिए संभव हो तो कृपया भारत लौट आएं और अपने देश को मजबूत बनाने में अपना योगदान दें। इस तरह लौटें जिस तरह गांधी लौटे, जिस तरह अंबेडकर लौटे, जिस तरह जेआरडी टाटा लौटे।
बता दें कि फिजिक्स वाला एड-टेक प्लेटफॉर्म है, जिसकी स्थापना अलख पांडे ने की थी। शुरुआत में यह प्लेटफॉर्म इसी नाम के एक यूट्यूब चैनल से शुरू हुआ था, जहां पांडे का लक्ष्य संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) के लिए भौतिकी पढ़ाना था। 2016 में पांडे ने एड-टेक प्लेटफॉर्म का गठन किया था।

Related Articles

Back to top button