ओम शांति ब्रह्मकुमारी आश्रम संस्था से बहनों ने डीसीपी राजेश दुग्गल को बांधी राखी। डीसीपी ने रक्षाबंधन पर्व की दी शुभकामनाएं

फरीदाबाद, 23 अगस्त। ओम शांति ब्रह्मकुमारी आश्रम संस्था मोहना रोड़ बल्लबगढ़ की महिलाओं ने आज डीसीपी बल्लबगढ कार्यालय में डीसीपी को रक्षाबंधन के त्यौहार पर राखी की बांधी। डीसीपी बल्लबगढ़ ने सभी ब्रह्मकुमारी आश्रम से आई हुई बहनों को रक्षाबंधन पर्व की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर एसीपी बल्लभगढ़ मनीष सहगल, एसीपी तिगांव राजेश लोहान व ब्रह्मकुमारी आश्रम की तरफ से बीके संगीता संचालक आश्रम, रुचि बहन, मीना बहन, कुणाल,शरद और योगेंद्र भाई उपस्थित रहे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया ‘ओम शांति ब्रह्मकुमारी आश्रम संस्था’ ने पुलिस अफसरों के साथ आने वाले रक्षाबंधन का त्योहार मनाया। इस वर्ष भी ओम शांति बहनों ने पुलिस अफसरों के साथ रक्षाबंधन का त्योहार धूमधाम से मनाया। ब्रह्मकुमारी बहनों ने पुलिस अफसरों की कलाई पर राखी बांधकर यह प्रदर्शित किया कि इन बहादुर सैनिकों की बदौलत ही आज हम सब सुरक्षित हैं। इनकी कर्तव्य परायणता ही सच्चा देशप्रेम देश-सेवा कही जाएगी। सच्चे मायने में तो ये ही भारत मां के वीर सपूत हैं। यहां उन्होंने पुलिस विभाग के आला अफसरों सहित सभी कर्मचारियों को तिलक कर राखी बांधी मिठाई खिलाई।

उन्होने बताया कि अन्य हर वर्ग के लोगों के लिए सरकार की ओर से छुट्टियां निर्धारित की गई होती हैं। वह लोग हर त्यौहार के अपने घरों या अपने रिश्तेदारों के यहां जाते हैं। वहां अपने लोगों के साथ त्यौहार की खुशियां बनाते हैं। इसके विपरीत पुलिस जवान व हमारे सैनिक भाई अक्सर इन खुशियों मे शरीक नहीं हो पाते हैं डीसीपी बल्लबगढ़ ने समाज की महिलाओं की सुरक्षा का भरोसा दिलाते हुए बताया कि महिला तथा बच्चों की सुरक्षा के लिए पुलिस द्वारा 1091 तथा 1098 नंबर जारी किया गया है तथा इसके साथ ही डायल 112 प्रोजेक्ट भी शुरू किया जा चुका है जिस पर संपर्क करके आप महिला विरुद्ध होने वाले अपराधों के बारे में पुलिस को सूचित कर सकते हैं। पुलिस कैन्ट्रल रुम नम्बर पर कॉल करने पर 10/15 मिनट में आपके पास सहायता के लिए पुलिस पहूंच जाएगी।

Related Articles

Back to top button