इकारो गारंटीज ने प्रॉपर्टी किराए पर देने के निष्पक्ष और जिम्मेदार इकोसिस्टम को बढ़ावा देने के लिए एक अनूठी MyPrideMyHome.com पहल पेश की

~ इकारो की यह पहल मकान मालिकों को ज्यादा मजबूत बनाएगी, किराएदारों की जवाबदेही को बढ़ावा मिलेगा और भविष्य में मकान किराए पर देने का सिस्टम प्रभावित होगा ~

मुंबई : भारत में प्रमुख रेंटल गारंटी प्रोवाइडर कंपनी इकारो गारंटीज ने भारत में प्रॉपर्टीज को किराए देने की व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए अपनी तरह की अनूठी MyPrideMyHome.com पहल लॉन्‍च की है। इस पहल का मकसद किराएदारों की जवाबदेही तय करना और भविष्य में मकानों की किराएदारी को सकारात्‍मक रूप से प्रभावित करना है। इस नई पहल से मकान मालिकों को किराएदारों के किराया न देने या किराया देरी से देने जैसी समस्याओं से निपटने के लिए प्लेटफॉर्म मिलेगा। इससे विश्वास, पारदर्शिता और किराएदारों के जिम्मेदाराना व्यवहार को बढ़ावा मिलेगा।

मकान मालिकों की सबसे बड़ी चिंता किराया देने में किराएदारों की नाकामी होती है, जिससे उन्हें आर्थिक परेशानी के साथ भावनात्मक तनाव भी होता है। एक केंद्रीय हब के रूप में काम करते हुए MyPrideMyHome.com एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जो मकान मालिकों को किराएदारों की तरफ से आर्थिक मोर्चे पर की गई गलतियों की शिकायत करने के लिए मंच देता है। इनमें मकान का किराया, बिजली पानी के बिल और मेंटेनेंस चार्ज न देना या नोटिस पीरियड या लॉक इन की अवधि का उल्लंघन करना भी शामिल है। इकारो गारंटीज रेंटल इकोसिस्टम में किराएदारों की जवाबदेही तय करने के लिए मकानमालिकों को अपनी तरफ से योगदान करने का मौका देता हैं। इससे भविष्य में किए जाने वाले रेंट एग्रीमेंट में जोखिम कम हो सकता है। इस तरह की पहल से किराया न देने, बिजली-पानी के बिलों का भुगतान न करने वाले किराएदारों को भविष्य में मकान किराए पर मिलने की स्थिति पर प्रभाव पड़ना शामिल है। यह पहल खासतौर पर बड़े पैमाने पर भविष्य में मकानों को किराए पर देने की व्यवस्था को प्रभावित करेगी। इससे रेंटल मार्केट में पारदर्शिता आएगी। मकान मालिकों के अधिकार बढ़ेंगे और किराएदारों की जवाबदेही और मजबूत बनेगी।

इकारो गारंटीज के सीईओ विकाश खंडेलवाल ने कहा, “मकानमालिकों और किराएदारों का रिश्ता पारंपरिक रूप से काफी विवादास्पद रहा है। अपनी इस पहल से इकारो का उद्देश्य मकान मालिक और किराएदारों के संबंधों में क्रांति लाना है। इकारो विश्वास और पारदर्शिता की बुनियाद पर रेंटल सिस्टम बनाना चाहता है। किराएदारों की अपनी आर्थिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में नाकाम रहने की शिकायत के लिए एक प्लेटफॉर्म देकर मकानमालिकों को मजबूत बनाया है। इससे वह लगातार विकसित हो रहे प्रापर्टी बाजार में अपनी बेशकीमती प्रॉपर्टी की रक्षा करने के लिए सोच-समझकर फैसले ले सकते हैं। आवासीय क्षेत्र में मकानों को किराए पर देने की चुनौतियों को समझने के लिए अपने कई रियल एस्टेट एसोसिएशंस, प्रॉपर्टी मैनेजमेंट कंपनियों और को-लिविंग ऑपरेटर्स के साथ साझेदारी की है। हमारा प्लेटफॉर्म मकानों को किराए पर लेने की व्यवस्था में शामिल सभी पक्षों को निष्पक्ष और पारदर्शी अनुभव प्रदान करता है। हमें पूरा विश्वास है कि यह पहल भारत में मकानों को किराए पर देने के सिस्टम पर सकारात्मक प्रभाव डालेगी। इससे एक सामंजस्यपूर्ण इकोसिस्टम का विकास होगा।”

इकारो गारंटीज का प्लेटफॉर्म डेटा की सुरक्षा के लिए सख्त उपायों का पालन करता है। इससे गोपनीयता और किसी व्यक्ति की व्यक्तिगत और संवेदनशील जानकारी की सुरक्षा सुनिश्चित होती है। प्रासंगिक डेटा सुरक्षा के कानूनों के माध्यम से इकारो गारंटीज इस प्लेटफॉर्म पर अपने सभी यूजर्स की प्राइवेसी सुनिश्चित करता है।

Related Articles

Back to top button