जिला परिषद की बैठक में की गई ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों की और वार्षिक बजट की चर्चा

वर्ष 2023 में 2024 के मनरेगा के बजट और जिला परिषद कार्यालय के नवीनीकरण सहित अन्य विकास कार्यों की समीक्षा

फरीदाबाद, 06 जुलाई। जिला परिषद के प्रेजिडेंट विजय सिंह की अध्यक्षता में जिला परिषद के सदस्यों और तमाम विभागों के जिला अधिकारियों मौजूदगी में हुई। उन्होंने कहा कि जिला परिषद के सभी पार्षदों के कार्य सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार पूर्ण रूप से सुनिश्चित करें। जिला परिषद के प्रेजिडेंट विजय सिंह ने कहा कि निर्बाध रूप से जिला परिषद के सदस्यों के क्षेत्र में विकास कामों का बेहतर क्रियान्वित करना सुनिश्चित करें।
  एडीसी कम जिला परिषद की सीईओ अपराजिता ने जिला पार्षदों व विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों को कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में सर्वांगीण विकास के लिए जिला परिषद के सदस्यों की अहम भूमिका होती है। इसलिए सभी जिला परिषद फरीदाबाद के निर्वाचित सदस्य गण ग्रामीण क्षेत्र के सर्वांगीण विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। जिला परिषद की सीईओ अपराजिता ने बैठक में जिला परिषद द्वारा विभिन्न मद्दो में विकास कार्यों का बिंदुवार एक-एक करके विस्तार विस्तार पूर्वक जानकारी दी और वार्ड वार सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों से विकास योजनाओं और परियोजनाओं के क्रियान्वयन की बारिकी से जानकारी ली।
जिला परिषद की सीईओ अपराजिता ने कहा कि जिला परिषद के लिए स्टेट फाइनेंस कमिश्नर और केंद्र सरकार की तरफ से अलग- अलग बजट का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि इस बजट के क्रियान्वयन के लिए जिला परिषद के चेयरमैन व उप चेयरमैन की भागीदारी सुनिश्चित हो।
बैठक में मनरेगा के वर्ष 2023-24 के 149 कार्यों के लगभग 355 लाख रुपये की धनराशि के विकास कार्यों के प्रावधान और बेहतर क्रियान्वयन के लिए उन्होंने विस्तृत जानकारी सम्बंधित अधिकारियो से ली। वहीं बैठक बल्लबगढ़ में जिला परिषद कार्यालय के नवीनीकरण के क्रियान्वयन की बारिकी से जानकारी ली गई।  सीईओ जिला परिषद अपराजिता ने बैठक में जिला परिषद के सदस्यों द्वारा सामुदायिक भवनों, चौपालों सहित विभिन्न 29 विभागों में विकास कार्यों के क्रियान्वयन के लिए बारीकी से जानकारी ली गई।

Related Articles

Back to top button