प्रॉपर्टी आईडी के नाम पर लोगों को किया जा रहा है परेशान : विजय प्रताप

फरीदाबाद, 11 जून कांग्रेसी नेता एवं बडख़ल विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी रहे विजय प्रताप सिंह ने प्रॉपर्टी आई डी में करेक्शन करवाने को लेकर फ़रीदाबाद नगर निगम द्वारा लगाए जा रहे कैम्पों को ढकोसला बताया और कहा कि यह केवल और केवल लोगों को परेशान करने का एक तरीका है। पहले लोगों की गलत प्रॉपर्टी आई डी बनाई गई और अब लोगों को अपनी आई डी में करेक्शन करवाने के लिए निगम कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। विजय प्रताप ने कहा कि सरकार के पास न तो कोई सिस्टम है और न ही कोई सोच है। बिना किसी विजन और सोच के किए जा रहे कार्यों का बोझ प्रदेश की जनता पर पड़ रहा है, जिसका भुगतान जनता को आर्थिक एवं मानसिक परेशानी के रूप में झेलना पड़ रहा है।
विजय प्रताप सिंह ने कहा कि तथाकथित गुजरात की याशी कंपनी को फरीदाबाद में प्रॉपर्टी आईडी सर्वे का काम किया गया, मगर शायद कंपनी ने घर बैठकर ही प्रॉपर्टी आईडी सर्वे कर दिया। शहर में किए गए सर्वे में अधिकतर संपत्तियों का पता सही नहीं लिखा गया है, कहीं कॉलोनी का नाम सही नहीं है। दो अलग-अलग मकानों की एक आई डी बना दी गई है, अधिकतर यूनिटों में एरिया ठीक नहीं है। इतना ही नहीं चाय व पान के खोखों तक की आई डी बना दी गई है।
यूएलबी पोर्टल पर पहले से बनी हुई 2.70 लाख पुरानी आई डी के साथ सर्वे एजेंसी द्वारा किए गए सर्वे का सही मिलान नहीं किए जाने के कारण सर्वे से पहले 2.70 लाख यूनिटों का ठीकठाक संपत्ति कर डाटा भी डिस्टर्ब हो गया है, जिसके कारण पहले हाउस टैक्स जमा करने वाले लोगों का टैक्स भी जमा नहीं हो पा रहा है। वहीं, भाजपा सरकार   कंपनी पर दंडात्मक कार्यवाही करने के बजाय उसके द्वारा किए गए गलत कामों को छिपाने के लिए कैम्प एवं शिविरों का आयोजन कर लोगों को परेशान करने का काम कर रही हैं। विजय प्रताप सिंह ने कहा कि असल में प्रॉपर्टी सर्वे के नाम पर शहर तथा प्रदेश में बड़ा घोटाला किया गया है, जिसका खामियाजा प्रदेश की भोलीभाली जनता को भुगतना पड़ रहा है।कांग्रेस सरकार बनने पर इस तरह की जनविरोधी नीतियों की समीक्षा की जाएगी तथा प्रकिया को सरल बनाया जायेगा।

Related Articles

Back to top button