बराही माता तालाब पर एक मेले का आयोजन !मेले का शुभारंभ पूर्व मंत्री चौ. महेंद्र प्रताप ने किया !

Mahendra Pratapफरीदाबाद। ओल्ड फरीदाबाद बराही माता के पौराणिक गौरव को बहाल करने के लिए बराही माता समिति का गठन किया गया है। प्रमुख समाजसेवी तिलकराज शर्मा की पहल पर गठित यह समिति जहां बराही माता तालाब पर माता के मंदिर का निर्माण करेगी, वहीं मेलों आदि का आयोजन करके बराही माता के गौरवशाली इतिहास का गुणगान करने के लिए जन-जन को जागरूक करेगी।
अपने कार्यों की शुरुआत समिति द्वारा बराही माता तालाब पर एक मेले का आयोजन करके की गई। इस मेले का शुभारंभ पूर्व मंत्री चौ. महेंद्र प्रताप ने किया तथा समारोह की अध्यक्षता पूर्व मंत्री सुभाष बत्रा द्वारा की गई। इस अवसर पर पूर्व मंत्री शिवचरण लाल शर्मा, विधायक ललित नागर, पूर्व चेयरमैन अब्दुल ग फार कुरैशी व कांग्रेस नेता लखन सिंगला आदि विशेष अतिथि के रूप में मौजूद थे। समिति के चेयरमैन तिलकराज शर्मा, प्रधान यश बब्बर व लइया बिरादरी के प्रधान यश गांधी ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर यजमान के रूप में तिलक अरोड़ा परिवार और भारत पोपली परिवार द्वारा पूजा-अर्चना की गई।
पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि उन्होंने अपने समय में बराही माता तालाब के सौंदर्यीकरण पर करोड़ों रूपए की राशि खर्च करके इस तालाब को एक पार्क के रूप में विकसित किया गया। एक समय था जब बराही तालाब पार्क ओल्ड फरीदाबाद के लोगों के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र बन गया था। उन्हें बहुत दुख है कि वर्तमान सरकार ऐसे प्राचीन धर्म स्थलों की उपेक्षा कर रही है।
समिति के चेयरमैन तिलकराज शर्मा ने बताया कि जब वे ओल्ड फरीदाबाद शिव कॉलोनी में रहते थे, तो घर से अपना खाना लाकर परिवार के साथ बराही तालाब पार्क में बैठकर खाया करते थे। इस अवसर पर एक विशाल दंगल और माता के भंडारे का भी आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम में महाराणा प्रताप अखाड़े के खलीफा लक्ष्मण पहलवान का पगड़ी बांधकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर वेद पहलवान, बोधराज, अनीशपाल, राजेश आर्य, सूची पाराशर, विजय गुर्जर, पप्पन तंवर, जयसिंह, बलराम शर्मा, सीए ज्ञान भरद्वाज, डॉ. सरिता भारद्वाज, डॉ. मेघना, डॉ. कुलभूषण, एडवोकेट संध्या, ब्रह्मप्रकाश गोयल, अनिल भारद्वाज आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *