फरीदाबाद के रावल इंटरनेशनल स्कूल में होता है छात्रों का शोषण, प्रशासन खामोश

rawal international schoolफरीदाबाद स्थिति रावल इंटरनेशल स्कूल पर एक बार फिर से बच्चों के साथ शारीरिक और मानसिक प्रताडना कर शोषण करने का आरोप लगा है, एक महिला अभिभावक ने  प्रधानाचार्य और पीटीआई पर अपने दो छोटे बच्चों के साथ शारीरिक और मानसिक प्रतांडना  करने का आरोप लगाया है। महिला ने दोनों के खिलाफ महिला पुलिस थाने में मामला भी दर्ज करा दिया है। लेकिन पुलिस द्वारा 10 दिन गुजर जाने के बाद भी स्कूल के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई है। रावल इंटरनेशल स्कूल में ये कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी स्कूल पर कई गंभीर आरोप लग चुके हैं, हाल ही में एक माह के अर्तगत दो मामले सामने आये हैं।

सरकार चाहे लाख कोशिश कर ले मगर निजी संस्थान उनकी कोशिशों को धूमिल करने से बाज नहीं आ रहे हैं न तो बेटी पढ पा रही है और न ही बच पा रही है, शिक्षा और संस्कार की खोखले दावे करने वाले ये ही शिक्षण संस्थान बेटियों का शोषण कर रहे हैं, हाल ही में एक ऐसे ही शिक्षण संस्थानों की पोल खोलने वाला ताजा मामला फरीदाबाद के रावल इंटरनेशनल स्कूल में सामने आया है, स्कूल में पढने वाली 11 साल की छात्रा और 7 साल के छात्र की गाजीपुर, नंगला निवासी मां ने स्कूल के प्रधानाचार्य और पीटीआई पर आरोप लगाये हैं कि स्कूल में उनके दोनों बच्चों को शारारिक और मानसिक तौर पर प्रताडित किया जा रहा है और उनका शोषण किया जा रहा है। ये मामला इस स्कूल के लिये कोई नई बात नही हैं इससे पहले भी कई प्रकार के मामले इस स्कूल के खिलाफ दर्ज किये जा चुके हैं। हाल ही में एक माह के अतर्गत दो मामले सामने आयें हैं।
महिला का आरोप है कि लगभग डेढ साल से स्कूल वाले उसे बच्चों को लेकर परेशान कर रहे थे। हद तो तब हो गई, जब पीटीआई कन्हैया ने उसकी 11 साल की बेटी को टच करने की कोशिश की और उसके पुत्र को कपड़े उतार कर कक्षा में घुमाया। इतना हीं नहीं उन्हें पेपर देने से भी रोका गया। उसने अपने बच्चों को दूसरे स्कूल में एडमिशन दिला दिया और इसकी शिकायत पुलिस को कर दी। पुलिस ने स्कूल के प्रधानाचार्य और पीटीआई के खिलाफ धारा 354ए के तहत मामला दर्ज कर लिया और दोनो बच्चों के ब्यान भी हो चुके है। लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। उल्टा उसे ही राजनैतिक व दूसरे दबाव डलवाकर मामला वापिस लेने के लिए बाध्य किया जा रहा है।
वहीं इस पूरे मामले की जानकारी देते महिला थाना प्रभारी सुशीला ने बताया कि रावल इंटरनेशनल स्कूल के खिलाफ एक महिला ने अपनी 11 बर्षीय बच्ची के साथ स्कूल के पीटीआई द्वारा छेडखानी करने का मामला दर्ज करवाया है, जिसपर कार्य की जा रही है, वहीं उन्होंंने कहा कि इस मामले को दर्ज हुए 10 दिन हो चुके हैं।
सुशीला, महिला थाना प्रभारी फरीदाबाद।
 जब इस बारे में स्कूल के प्रधानचायं से उनका पक्ष जानने के लिए बात की गई तो उन्होने इस पर कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *